Happy New Year: इस साल रेजोल्यूशन में इन आदतों को करें शामिल, पूरे साल नहीं होगी दिक्कत

Happy New Year: इस साल रेजोल्यूशन में इन आदतों को करें शामिल, पूरे साल नहीं होगी दिक्कत

Happy New Year: इस साल रेजोल्यूशन में इन आदतों को करें शामिल, पूरे साल नहीं होगी दिक्कत

Happy New Year: साल 2020 में खत्म होने में बस कुछ ही वक्त बचा है। नए साल शुरू होने पर लोग काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। साल की शुरूआत में लोग अलग अलग रेजोल्यूशन बनाते हैं। जिसमें कुछ लोग डाइटिंग, वजन कम, योगा आदि के बारे में रेजोल्यूशन बनाते हैं। शूरूआत में लोग इन रेजोल्यूशन को बड़ी खुशी खुशी अपनाते हैं। फिर धीरे धीरे लोग इससे उबवे लगते हैं। फिर लोग इसे भूल जाते हैं। इसी बीच आज हम आपको वेट कम करने और खुद को हेल्दी रखने के टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे आप साल 2021 के रेजोल्यूशन में शामिल कर सकते हैं। तो आइए जानते है इन टिप्स के बारे में।

नाश्ते में इन चीजों को न करें शामिल

दिन की शुरूआत नाश्ते से होती है। ऐसे में इंसान को हमेशा हेल्दी नाश्ता करना चाहिए। ताकि वे दिनभर एनरजेटिरक रहे। इसलिए आप नाश्ते में सीजनल फल, पराठें, ताजे फलों का जूस, दलिया और ओट्स जैसी चीजों को शामिल करें।

पानी पिएं

शरीर को हेल्दी रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। हर रोज 8 से 10 गिलास पानी जरूर पिएं। आप चाहें तो गर्म पानी में नींबू का रस भी डालकर पी सकती हैं। ऐसा करने से आपका पेट भी साफ रहेगा और पेट से जुड़ी समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा।

Also Read: इस बार ट्राई करें गुजरात की राई वाली मिर्च, नोट कर लें रेसिपी

दोपहर में नींद

लंच के बाद थोड़ी देर के लिए नींद लेना भी अच्छा है। ऐसा करने से आपका माइंड भी शांत रहता है। इससे आप फ्रेश माइंड के साथ काम करते हैं।

खुशी से खाएं

खाने का जल्दी जल्दी खाने से बचें। ऐसा करने से आपका वेट भी बढ़ता है। इसके साथ ही शरीर में कई तरह की बीमारियां होने का डर भी रहता है। वहीं अगर आप खाना दुखी मन से खाते हैं तो इससे मेटाबोलिज्म कम होता है। इसलिए हमेशा खाना खुशी से खाएं।



from Hindi News, Haryana, Chhattsigarh, MP, Jokes, Career News | Hari Bhoomi https://ift.tt/3huIiC2
https://ift.tt/3gDlSOQ
Happy New Year: इस साल रेजोल्यूशन में इन आदतों को करें शामिल, पूरे साल नहीं होगी दिक्कत Happy New Year: इस साल रेजोल्यूशन में इन आदतों को करें शामिल, पूरे साल नहीं होगी दिक्कत Reviewed by HealthTak on December 31, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.