खुद से है प्यार तो दिन में एक बार ऐसे करें दही और गुड़ का सेवन, मिलेंगे कई फायदे

खुद से है प्यार तो दिन में एक बार ऐसे करें दही और गुड़ का सेवन, मिलेंगे कई फायदे (फाइल फोटो)

खुद से है प्यार तो दिन में एक बार ऐसे करें दही और गुड़ का सेवन, मिलेंगे कई फायदे (फाइल फोटो)

वैसे तो खाने की कई चीजें होती हैं जो सेहत के लिए काफी फायदे होते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि हम किन दो खाद्य पदार्थों को मिलाकर खाएं, जिससे वह हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी हो। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि गु़ड़ को दही के साथ खाने से शरीर को क्या क्या फायदे मिलते हैं। तो आइए जानते हैं इन फायदो के बारे में।

वेट लॉस

वेट कम करने के लिए दही और गु़ड़ मिलाकर खाना अच्छा ऑप्शन हो सकता है। गुड़ पेट में मौजूद फैट को कम करने में मदद करता है। वहीं दही में काफी मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है। जो बॉडी मास इंडेक्स को संतुलित बनाए रखता है। इसके साथ ही वेट कम करने में भी मदद करता है।

 

 

पीरियड्स

कुछ महिलाओं को पीरियड्स के दौरान काफी दर्द होता है। ऐसे में आप दर्द से राहत पाने के लिए दही और गुड़ को मिलकार खा सकते हैं।

सर्दी खांसी

सर्दियों में अक्सर लोगों को सर्दी खांसी की शिकायत रहती है। ऐसे में दही और गुड़ को मिक्स करके खाने से इस समस्या से निजात मिल सकता है। गुड़ में ऐसे तत्व पाए जाते हैं कि जो सर्दी जुकाम को ठीक करने में मदद करते हैं। इतना ही नहीं इसे खाने से आपकी इम्यूमिटी भी मजबूत होती है।




from Health,हेल्थ,lifestyle,लाइफस्टाइल,Fashion,फैशन,Relationship,रिलेशनशिप,Travel,यात्रा

खुद से है प्यार तो दिन में एक बार ऐसे करें दही और गुड़ का सेवन, मिलेंगे कई फायदे खुद से है प्यार तो दिन में एक बार ऐसे करें दही और गुड़ का सेवन, मिलेंगे कई फायदे Reviewed by HealthTak on December 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.