Travel Tips: वीकेंड पर Long Drive का मजा न हो किरकिरा, तो इन बातों का रखें खास ख्याल

ट्रैवल टिप्स।

ट्रैवल टिप्स।

Travel Tips: हफ्ते भर काम करने के बाद शनिवार और रविवार को सुकून पाने के लिए लोग घूमने निकल पड़ते हैं। कई लोगों के लिए वीकेंड के दिन घूमना सबसे अच्छा पल होता है। अगर लॉन्ग वीकेंड मिल जाए, तो मजे ही आ जाते है। इस बार दशहरा के मौके पर छुट्टी की वजह से एक बार फिर से लोगों लॉन्ग वीकेंड मिल रहा है। इस दौरान लॉन्ग ड्राइव पर जाने का मजा ही अलग होता है। चलिए जानते हैं कि लॉन्ग ड्राइव पर जाने से पहले किन चीजों का ध्यान रखना ज्यादा जरूरी है।

कार की सर्विसिंग जरूर करवाएं

वीकेंड पर लॉन्ग ड्राइव पर जाने से पहले कार सर्विसिंग का ज्यादा ध्यान रखें। अगर हाइवे के रास्ते में गाड़ी खराब हो जाती है, तो गैरेज का मिलना मुश्किल हो जाता है। इसलिए अपनी गाड़ी में पेट्रोल के साथ सर्विसिंग की सभी चीजों को जरूर रखें।

गाड़ी में टूल किट जरूर रखें

घूमने जाते वक्त पंक्चर की समस्या कभी भी आ सकती है। इसके लिए पहले से अपने पास सामान रखें। इसलिए लॉन्ग ड्राइव पर जाने से पहले टूल किट के साथ टायर रखना नहीं भूलें। ऐसा करने से आपको किसी मैकेनिक या गैरिज की आवश्यकता नहीं होगी।

सभी डाक्यूमेंट्स गाड़ी में रखें

जब भी घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो सबसे पहले अपने सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स गाड़ी में रख लें। गाड़ी में हमेशा अपने ओरिजनल डाक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी के साथ जरूर रखें। गाड़ी के डाक्यूमेंट्स के अलावा, अपने पर्सनल डाक्यूमेंट्स जैसे लाइसेंस, आधार कार्ड और पैन कार्ड जरूर रखें।

फर्स्ट एड किट को गाड़ी में ध्यान से रखें

मुसीबत कभी कहकर नहीं आती है। इसलिए लॉन्ग ड्राइव पर जाने से पहले एक छोटी सी फर्स्ट एड किट गाड़ी के अंदर जरूर रखें। इस किट में स्वास्थ्य परेशानियों वाली दवाएं जरूर रखें। जैसे सिर दर्द, गैस, एसिडिटी और दस्त आदि की दवाएं रखें।

ये भी पढ़ें:-�Lemon Water Side Effects: वजन कम करने के लिए अगर आप भी पी रहे ज्यादा नींबू पानी



from Hindi News, India News, International, Haryana, Chhattsigarh, MP, Jokes, Career News | Hari Bhoomi https://ift.tt/TbpocYs
https://ift.tt/KNrQMtB
Travel Tips: वीकेंड पर Long Drive का मजा न हो किरकिरा, तो इन बातों का रखें खास ख्याल Travel Tips: वीकेंड पर Long Drive का मजा न हो किरकिरा, तो इन बातों का रखें खास ख्याल Reviewed by HealthTak on October 20, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.