मूड खराब में इन चीजों का करें सेवन, खुद अपने आप में महसूस करेंगे एक बदलाव

मूड खराब में इन चीजों का करें सेवन, खुद अपने आप में महसूस करेंगे एक बदलाव (फाइल फोटो) 

इंसान का मूड कभी भी किसी भी वक्त खराब हो सकता है। इसके पीछे कई अलग अलग कारण होते हैं। किसी को फैमिली की चिंता रहती हैं तो काम की टेंशन रहती है। वहीं महिलाओं में पीएमएस की वजह से भी मूड ऑफ रहता है। अगर आपका भी मू़ड बहुत जल्दी ऑफ हो जाता है, तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम आने वाला है। क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि आप कौन सी चीज खाकर अपना मूड ठीक कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन फूड्स के बारे में।

ग्रीन टी

मूड खराब में ग्रीन टी पीना काफी फायदेमंद हो सकता है। इसमें अमीनो एसिड्स पाए जाते हैं, जो ब्रेन के अंदर हॉर्मोन्स तो कंट्रोल करने में मदद करता है।

ब्राउन ब्रेड

आपका जब भी मूड ऑफ हो, ऐसे में आप ब्राउन ब्रेड से बना सैंडविच या टोस्ट का सेवन करें। इसे खाने से आपकी बॉडी के अंदर ब्लड शुगर का लेवल कंट्रोल रहता है और आपका मूड भी अच्छा होता है।

 

 

अखरोट

इसमें ओमेगा - 3 फैटी काफी ज्यादा मात्रा में पाया जाता है। वहीं ये दिमाग और मन को कंट्रोल करने में काफी मदद करता है। मूड खराब में आप दो से तीन अखरोट धीरे धीरे चबाकर खाएं। इसे खाने के बाद आप बदलाव खुद फील करेंगे।



 

 from Health,हेल्थ,lifestyle,लाइफस्टाइल,Fashion,फैशन,Relationship,रिलेशनशिप,Travel,यात्रा

मूड खराब में इन चीजों का करें सेवन, खुद अपने आप में महसूस करेंगे एक बदलाव मूड खराब में इन चीजों का करें सेवन, खुद अपने आप में महसूस करेंगे एक बदलाव Reviewed by HealthTak on December 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.