पिंपल्स से है परेशान तो हर रोज नाभि में लगाएं तेल, हैरान कर देंगे इससे मिलने वाले फायदे

पिंपल्स से है परेशान तो हर रोज नाभि में लगाएं तेल, हैरान कर देंगे इससे मिलने फायदे (फाइल फोटो)

अगर आप भी पिंपल्स के चलते काफी परेशान रहती हैं। काफी चीजें लगाने के बाद भी यह पिंपल्स जाने का नाम नहीं लेते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक असरदार नुस्खा बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाने के बाद आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगीं। यह नुस्था नाभि से जुड़ा हुआ है।

आपको बता दें कि शरीर का नर्वस सिस्टम नाभि से जुड़ा होता है। ऐसे में नाभि में तेल लगाने ले कई छोटी छोटी दिक्कतों का हल निकलता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं। इसके लिए आपको नाभि में 5 से 7 बूंदे गुनगुने तेल की डालनी है। इसे आप 5 से 10 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें। इसके बाद आप हल्के हाथों से मसाज करें।

नाभि में कौन सा तेल डालें?

नीम का तेल

 पिंपल्स और दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए हर रोज नाभि में नीम के तेल की 3-7 बूंदें डालें। इसमें एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल, विटामिन ई, फैटी एसिड पाए जाते हैं जो स्किन से जुड़ी समस्याओं से राहत दिलाने में मदद करते हैं।

ब्रांडी तेल

 नाभि पर ब्रांडी लगाने से पीरियड के समय होने वाले दर्द से राहत मिलती है। वहीं ये आपको खांसी - जुकाम से भी बचाता है।

 

 

नारियल तेल

आंखों में सूखापन, कमजोरी या बालों के झड़ने जैसी समस्याओं से निजात पाने के लिए तो प्रतिदिन सोने से पहले नारियल तेल नाभि में डालें।

अरंडी का तेल

सर्दी में ज्वाइंट पेन न हो तो इसके लिए नाभि में अरंडी का तेल डालें।

जैतून का तेल

जोड़ों के दर्द से परेशानी से बचने के लिए रात को सोने से पहले नाभि पर जैतून का तेल लगएं।

बादाम तेल

स्किन ग्लोइंग बनाने के लिए नाभि में बादाम का तेल लगाएं। ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग और सॉफ्ट होगी। इसके साथ ही यह आपके दिमाग के विकास के लिए भी बहुत बढ़िया है।

सरसों का तेल

नाभि में सरसों का तेल लगाने से आपकी स्किन बेहतर होगी। वहीं फटी एड़ियां या होंठ, स्किन ड्राईनेस की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।



 

 from Health,हेल्थ,lifestyle,लाइफस्टाइल,Fashion,फैशन,Relationship,रिलेशनशिप,Travel,यात्राfrom Health,हेल्थ,lifestyle,लाइफस्टाइल,Fashion,फैशन,Relationship,रिलेशनशिप,Travel,यात्रा

पिंपल्स से है परेशान तो हर रोज नाभि में लगाएं तेल, हैरान कर देंगे इससे मिलने वाले फायदे पिंपल्स से है परेशान तो हर रोज नाभि में लगाएं तेल, हैरान कर देंगे इससे मिलने वाले फायदे Reviewed by HealthTak on December 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.