कोरोना के नए स्ट्रेन में मिले ये अहम लक्षण, जानें किन लोगों के लिए है ये ज्यादा खतरनाक

कोरोना के नए स्ट्रेन में मिले ये अहम लक्षण (फाइल फोटो)

कोरोना के नए स्ट्रेन में मिले ये अहम लक्षण (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन कई देशों में फैल चुका है। कई देशों से इसके मामले सामने आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक जापान और फ्रांस से हाल ही में इसके मामले सामने आए हैं। दक्षिण कोरिया से भी इसके मामले सामने आ रहे हैं।

कोरिया डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन एजेंसी के मुताबिक लंदन से वापस आने वाले तीन लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट पाए गए हैं। वहीं इस वायरस के आने से लोग काफी चिंतित हो गए हैं। बहुत सारे देश कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर घबरा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पिछले वायरस के मुकाबले में यह वायरस 70 फीसद ज्यादा संक्रामक और घातक है। युवाओं के साथ साथ यह वायरस बच्चों के लिए भी काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

कोरोना के इस नए स्ट्रेन ने साइंटिस्ट और डॉक्टर्स की चिंता और भी बढ़ा दी है। साइंटिस्ट इससे निपटने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा ने इस स्ट्रेन के खास लक्षणों के बारे में जानकारी दी है।

जानें इन लक्षणों के बारे में

- बुखार आना

- खांसी होना

- थकावट होना

- डायरिया

- मसल्स में दर्द

- स्किन पर दाने होना

- सिरदर्द होना

नया स्ट्रेन बच्चों और युवाओं के लिए ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है। ऐसे में इस वायरस से बचने के लिए सावधानियां बरतना काफी जरूरी है। कोरोना के नियमों को सख्ती से फॉलो करें और जरा भी लापरवाही न करें। इसके साथ साथ डाइट का खास ख्याल रखें और इम्यूनिटी को मजबूत करने वाली चीजों का सेवन करें।




कोरोना के नए स्ट्रेन में मिले ये अहम लक्षण, जानें किन लोगों के लिए है ये ज्यादा खतरनाक कोरोना के नए स्ट्रेन में मिले ये अहम लक्षण, जानें किन लोगों के लिए है ये ज्यादा खतरनाक Reviewed by HealthTak on December 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.