Relationship Tips: सगाई और शादी के बीच कपल्स न करें ये गलती, वरना बिगड़ सकता है रिश्ता

सगाई और शादी के बीच कपल्स न करें ये गलती।

सगाई और शादी के बीच कपल्स न करें ये गलती।

Relationship Tips:�शादी का माहौल घर को रौनक से भर देता है। लेकिन इसके उपरांत हुई छोटी सी गलती खुशियों को खत्म करने की ताकत रखता है। जब बात शादी की आती है, तो सभी पार्टनर चाहते हैं कि वे अपने पार्टनर को अच्छे से जान लें।

लव मैरिज करने वाले लोग एक-दूसरे के बारे में काफी कुछ जानते हैं। लेकिन बात जब अरेंज मैरिज की आती है तो नए इंसान के साथ आगे की पूरी जिंदगी बिताने से पहले मन में कई सवाल पैदा होते हैं। कई बार लोग घर वाले प्रेशर में आकर शादी के लिए हां कर देते हैं। लेकिन इसके बाद सामने वाले को जानने के लिए लोग ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिसका भुगतान उन्हें जिंदगी भर करना पड़ता है।

शादी से सगाई के बीच का समय काफी नाजुक होता है। ऐसा नहीं है कि आप अपने पार्टनर को समझने के लिए वक्त न दें। लेकिन बात करते समय कुछ बातों का विशेष ध्यान दें, ताकि कोई भी बात आपके रिश्ते को खराब न करे। आइए जानते हैं, कि वे कौन सी बातें हैं, जो रिश्ते को खराब करती हैं...

बहुत ज्यादा न करें बात

इंगेजमेंट के बाद अधिकतर कपल्स ज्यादा समय तक एक दूसरे से बात करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि कंटिन्यू बात करने से कई तरह के मन मुटाव और झगड़े उत्पन्न हो जाते हैं। इन चीजों से सामने वाला अपने हिसाब से परसेप्शन बनाने लगता है।

एक-दूसरे की रिस्पेक्ट करें

कई बार ऐसा होता है कि हमारे विचार एक दूसरे से नहीं मिलते जिस कारण हम अपने-अपने प्वाइंट ऑफ व्यू लेकर बैठ जाते हैं, जिस वजह से किसी न किसी बात पर बहस हो जाती है। ऐसी स्थिति में एक-दूसरे की बात समझें और डिसीजन की रिस्पेक्ट करें। चिल्लाकर या फिर अभद्र भाषा का यूज इस्तेमाल करके जवाब न दें।

पार्टनर पर न झाड़ें रौब

कई बार लोगों को अपने ही पार्टनर की बात पसंद नहीं आती है, तो उसे समझने और समझाने का कोई सही तरीका चुनें नाकि उन पर रौब झाड़े। ऐसा करने से उनके मन में ये ख्याल आ सकता है कि शादी के बाद भी आपका नेचर वही रहेगा।

परिवार की बुराई नहीं करें

कपल्स एक-दूसरे पर इतना ज्यादा भरोसा करने लगते हैं कि उन्हे अपने पार्टनर के अलावा घर परिवार भी कुछ नहीं लगता। शादी का रिश्ता दो इंसान नहीं बल्कि दो परिवारों का भी मेल है। ऐसे में कभी भी अपनी फैमिली की बुराई न करें। इससे सामने वाले पर्सन आपकी फैमिली को उसी नजर से ऑब्जर्व करने लगेगा।

Also Read:�Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर पत्नी को दें ये खास गिफ्ट्स, रिश्ते में आएगी मिठास



from Hindi News, India News, International, Haryana, Chhattsigarh, MP, Jokes, Career News | Hari Bhoomi https://ift.tt/Wsqvukc
https://ift.tt/StWTBDo
Relationship Tips: सगाई और शादी के बीच कपल्स न करें ये गलती, वरना बिगड़ सकता है रिश्ता Relationship Tips: सगाई और शादी के बीच कपल्स न करें ये गलती, वरना बिगड़ सकता है रिश्ता Reviewed by HealthTak on October 28, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.