Wedding Dress: शादी के लिए लहंगा खरीदते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, देखें लिस्ट

शादी के लिए कपड़े चुनते वक्त इन बातों का ख्याल रखें।

शादी के लिए कपड़े चुनते वक्त इन बातों का ख्याल रखें।

Wedding Special Lehenga Buying Tips: भारत (India) में शादी (Wedding) किसी त्योहार से कम नहीं होती है। शादी के कई सारे फंक्शन्स होते हैं, जिसमें पूरा परिवार साथ मिलकर सेलिब्रेट करता है। ऐसे में हल्दी, मेहंदी और संगीत नाइट आदि हर फंक्शन के लिए अलग दिन डिसाइड करने होते हैं। इन अलग-अलग दिनों के लिए अलग आउटफिट डिसाइड करना बहुत मुश्किल काम होता है। फंक्शन चाहे कोई भी हो, इनमें सबसे खास दुल्हन का आउटफिट ही होता है। आजकल लोग हर फंक्शन की अलग-अलग थीम रखने लगे हैं, जिसके बेस पर सभी लोग अपने-अपने ड्रेस चुनते हैं। वहीं, अगर कोई खास थीम नहीं भी होती है, तो हल्दी के लिए येलो, मेहंदी के लिए ग्रीन, शादी के लिए अपना कोई फेवरेट कलर और रिसेप्शन के लिए भी अलग आउटफिट चुनना ही होता है।

वेडिंग लहंगा चुनते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल

शादी में दूल्हा और दुल्हन के कपड़े बहुत महंगे आते हैं। इन कपड़ों को पहनना भी लाइफ में शायद एक ही बार होता है। ऐसे में कई बार लोग अपनी पसंद के कपड़े तक नहीं ले पाते हैं, क्योंकि इन्हें खरीदने में अच्छे-खासे पैसे खर्च हो जाते हैं। अगर आप भी इसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए है। यहां हम आपको बताएंगे कि आप अपनी शादी के लिए सस्ता और सुंदर लहंगा कैसे खरीद सकती हैं। वहीं, अगर आप दिल्ली (Delhi) में अपने लिए बजट वाली वेडिंग ड्रेस (Wedding Dress Shopping) ढूंढ रही हैं, तो नीचे वाले लिंक पर क्लिक करके सस्ते बाजारों की लिस्ट देख सकती हैं।

Also Read: दिल्ली के सबसे सस्ते बाजार, यहां लोग कम बजट में कर लेते हैं शादी की बंपर शॉपिंग

इन बातों का रखें ख्याल

1. अगर आप बजट में हल्दी और मेहंदी फंक्शन के लिए लहंगा ले रही हैं, तो बहुत ज्यादा वर्क वाले लहंगे की जगह प्रिटेंड लहंगा खरीद सकती हैं। ये लहंगे देखने में बहुत अच्छे लगते हैं, इसके साथ ही आप चिकनकारी या सिल्क के लहंगे भी चुन सकती हैं।

2. आजकल लोग अपनी शादी के हर फंक्शन में सेलिब्रिटीज के लुक को कॉपी करने की कोशिश करते हैं। हालांकि, यह करना आपके खर्चे को बढ़ाएगा, सेलिब्रिटीज जैसे लहंगे के लिए अच्छा-खासे बजट की जरूरत होती है। वेडिंग सीजन में इनकी डिमांड हाई होने की वजह से इनके रेट आसमान छूने लगते हैं।

3. लहंगा खरीदते वक्त ध्यान रखें कि आप अलग-अलग लाइट्स में इनके लुक को चेक करें। दुकान की रोशनी के अलावा अगर मुमकिन हो, तो इसे बाहर की रोशनी में भी जरूर चेक कर लें। बता दें कि नेचुरल लाइट में लहंगे का कलर अलग नजर आने लगता है और येलो लाइट में अलग, ऐसे में आपको लहंगे का सही कलर पता चल जाएगा।

4. शादी के फंक्शन्स के लिए बजट वाले लहंगे चाहिए, तो आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकती हैं। किसी अच्छी और ओरिजिनल साइट से अगर लहंगे की शॉपिंग करेंगी, तो क्वॉलिटी को लेकर भी ज्यादा टेंशन नहीं होगी। ऑनलाइन वेबसाइट्स पर आपको तरह-तरह के डिस्काउंट के साथ सस्ते और अच्छे से लहंगे मिल जाएंगे।

5. इसके आलावा लहंगा खरीदते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि कैन-कैन लगा हुआ लहंगा न लें, क्योंकि इससे बैठने में बहुत दिक्कत होती है। खासतौर से जब आपको बहुत ज्यादा समय तक बैठना होता है।

Also Read: Wedding Outfit: शादी का लहंगा खरीदते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल, वेडिंग डे पर दिखेंगी बेहद खूबसूरत



from Hindi News, India News, International, Haryana, Chhattsigarh, MP, Jokes, Career News | Hari Bhoomi https://ift.tt/cubhZqK
https://ift.tt/kR3DJ1u
Wedding Dress: शादी के लिए लहंगा खरीदते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, देखें लिस्ट Wedding Dress: शादी के लिए लहंगा खरीदते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, देखें लिस्ट Reviewed by HealthTak on June 07, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.