गर्मियों में Long Lasting Makeup के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, स्किन नहीं होगी पैची

गर्मियों में लॉन्ग लास्टिंग मेकअप कैसे करें।

गर्मियों में लॉन्ग लास्टिंग मेकअप कैसे करें।

Summer Special Makeup Tips: गर्मियों के मौसम (Summer Season) में महिलाओं को कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन्हीं में से एक समस्या मेकअप के मेल्ट होने की भी होती है। गर्मियों में मेकअप को लंबे समय तक चेहरे पर सेट रखना महिलाओं के लिए बहुत बड़ा टास्क होता है। महिलाएं शादी या पार्टी के लिए तैयार हो रही हों या फिर डेली रूटीन के लिए बिलकुल लाइट मेकअप ही क्यों न हो, मेल्ट हो ही जाता है। गर्मियों के दिनों में पसीना (Sweat) और प्रदूषण (Pollution) के कारण मेकअप मेल्ट हो जाता है, जिससे चेहरे पर मेकअप पैची नजर आने लगता है। यही वजह है कि महिलाएं मेकअप लगाकर धूप में निकलने से कतराती हैं। अब पसीना आना तो एक नेचुरल प्रोसेस है, इसे पूरी तरह से रोकना मुमकिन ही नहीं है। मगर आप कुछ बहुत ही आसान टिप्स को फॉलो करके आपने मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग (Long Lasting Makeup Tips) बना सकती हैं।

आइये देखते हैं, लॉन्ग लास्टिंग मेकअप के लिए कौन सी टिप्स को करना है फोलो 

- स्किन के मुताबिक प्राइमर चुनें: अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप लंबे वक्त तक टिके, तो इसके लिए आपको प्राइमर अपनी स्किन के मुताबिक चुनना चाहिए। एक अच्छा प्राइमर आपके चेहरे के ऑयल को बैलेंस करने में मदद करता है और मेकअप सेट करता है। अगर आप अच्छा प्राइमर लगाएंगी, तो मेकअप काफी समय तक टिका रहेगा और पैची नहीं होगा।

- लौंग लास्टिंग फाउंडेशनका इस्तेमाल: अगर आप अपने मेकअप को लंबे वक्त तक टिकाना चाहती हैं, तो आपको लॉन्ग लास्टिंग फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपका मेकअप पसीने के साथ नहीं बहेगा, आप चाहें तो सिलिकॉन वाले फाउंडेशन को ट्राई कर सकती हैं। इस फाउंडेशन में स्किन में मौजूद नमी को लॉक करने की क्षमता होती है।

- कम ही करें फाउंडेशन का इस्तेमाल: अच्छा फाउंडेशन चूज करने के साथ ही, आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आपको ज्यादा मात्रा में फाउंडेशन नहीं लगाना है। इस तरह आप अपनी स्किन की ऑक्सीजन को लॉक होने से बचा सकती हैं। इसकी वजह से पोर्स से पसीना ज्यादा आने लगता है।

- सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल: मौसम कोई भी आपको ध्यान रखना है कि जब भी मेकअप करें, अपने चेहरे पर मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। इससे आपके चेहरे और गर्दन पर आने वाला पसीना गायब हो जाता है और आपका मेकअप पैची नहीं होता है।

- पाउडर का इस्तेमाल जरूर करें: आपको इस बात का ध्यान रखना है कि मेकअप करने के बाद हमेशा ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करना जरूरी है। इससे मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहता है। इस बात का भी ध्यान रखें कि आप वाटरप्रूफ प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। 

Also Read: Makeup: बिगिनर्स के लिए स्टेप बाय स्टेप मेकअप गाइड, पाएं बेहतरीन लुक



from Hindi News, India News, International, Haryana, Chhattsigarh, MP, Jokes, Career News | Hari Bhoomi https://ift.tt/cfV1SXm
https://ift.tt/Bpfr9V8
गर्मियों में Long Lasting Makeup के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, स्किन नहीं होगी पैची गर्मियों में Long Lasting Makeup के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, स्किन नहीं होगी पैची Reviewed by HealthTak on June 05, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.