भारत के इन बेहतरीन Beach Views को बिल्कुल ना करें मिस, यहां देखें पूरी लिस्ट

भारत के ये बेहतरीन बीच व्यूज।

भारत के ये बेहतरीन बीच व्यूज।

Best Indian Beach Views: अगर आप अपनी बिजी और बोरिंग जिंदगी से ऊब गए हैं और अपने दिमाग को रिफ्रेश करना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए है। आज हम आपको भारत में मौजूद उन खूबसूरत समुद्र तटों के बारे में बताएंगे, जहां आप अकेले या अपने परिवार के साथ, दोस्तों के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। हमारी बताई इन जगहों की लिस्ट में आप अपने मूड के हिसाब से वेकेशन बिताने के लिए जगह चुन सकते हैं। यहां आपको मन की शांति से लेकर पार्टी की प्लानिंग तक के लिए कई बेहतरीन जगहों के ऑप्शन मिल जाएंगे। आइये बिना वक्त बर्बाद किए भारत के इन बेस्ट बीच व्यू (Famous Indian Beaches) का लुत्फ उठा सकते हैं।

यहां देखें बहुत ही बेहतरीन समुद्र तटों की लिस्ट (List of Best Indian Beaches)

Agonda Beach

बीच की बात हो रही हो और गोवा का जिक्र ना हो, यह मुमकिन ही नहीं है। ऐसे में आप गोवा के अगोंडा बीच पर समय बिता सकते हैं। यहां का पानी नीले रंग का नजर आता है और यह बहुत ही शांत बीच है। बता दें कि यहां अगोंडा नाम का चर्च है, इसीलिए इस जगह का नाम अगोंडा बीच है।

Palolem Beach

हर कोई अपनी लाइफ में एक बार बीच पार्टी का लुत्फ उठाना ही चाहता है। ऐसे में अगर आप भी पार्टी और मस्ती के लिए बीच पर जाना चाहते हैं, तो गोवा का पालोलेम बीच बेस्ट ऑप्शन है। इस बीच पर बहुत भीड़भाड़ रहती है और लोग पार्टी, सेमिनार, मसाज, योगा जैसे कई रिलैक्सिंग एक्टिविटीज कर रहे होते हैं। यह जगह टूरिस्ट के बीच भी बहुत फेमस है।

Malpe Beach

कर्नाटक (Karnataka Beaches) का मालपे बीच देश के सबसे खूबसूरत तटों में से एक है। यह बीच विशाल बेसाल्ट चट्टानों (Basalt Rocks) के लिए बहुत मशहूर है। बता दें कि यह जगह कोकोनट ऑयल के नाम से भी मशहूर है, क्योंकि इसके चारों ओर नारियल के सैकड़ों पेड़ हैं।

Puri Beach

अब अगर आप आस्था में मन लगाना चाहते हैं, तो पुरी बीच बेस्ट ऑप्शन है। इस जगह को गोल्डन बीच भी कहा जाता है, ये बीच बंगाल की खाड़ी की सीमा से लगे खूबसूरत समुद्र तटों में से एक है। 

Also Read: Travel : गोवा घूमने का बना रहे प्लान तो जरूर करें Calangute Beach की सैर, पार्टी लवर्स के लिए यहां है बहुत कुछ खास



from Hindi News, India News, International, Haryana, Chhattsigarh, MP, Jokes, Career News | Hari Bhoomi https://ift.tt/KW4TZV8
https://ift.tt/2Pi9fMG
भारत के इन बेहतरीन Beach Views को बिल्कुल ना करें मिस, यहां देखें पूरी लिस्ट भारत के इन बेहतरीन Beach Views को बिल्कुल ना करें मिस, यहां देखें पूरी लिस्ट Reviewed by HealthTak on June 08, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.