कोरोना के नए स्ट्रेन से इस उम्र के लोगों को है ज्यादा खतरा, जानें इससे जुड़ी तमाम जानकारी

कोरोना के नए स्ट्रेन से इस उम्र के लोगों को है ज्यादा खतरा (फाइल फोटो)

कोरोना के नए स्ट्रेन से इस उम्र के लोगों को है ज्यादा खतरा (फाइल फोटो)

कोरोना का संकट अभी टला भी नहीं था कि एक और नई बीमारी ने आकर चिंता और भी बढ़ा दी है। आपको बता दें कि कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने से साइंटिस्ट और एक्सपर्ट की चिंता और भी ज्यादा बढ़ गई है। इसके आने से कई देशों में फिर से लॉकडाउन लगाया गया है। खबरों की मानें तो यह नया स्ट्रेन युवाओं के लिए ज्यादा खतरनाक है।

जहां कोरोना वायरस बुजुर्गों के लिए ज्यादा घातक था। वहीं इस नए स्ट्रेन का खतरा युवाओं पर ज्यादा मंडरा रहा है। हाल ही में हुई स्टडी में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि यह नया स्ट्रेन युवाओं में ज्यादा देखने को मिल रहा है। ये वो लोग हैं जिन्हें पहले से कोई बड़ी बीमारी नहीं थी।

ऐसे में कुछ लोग इसके लक्षण को लेकर भी परेशान हैं। ऐसे में लोग इस बात को लेकर चिंतित हैं कि क्या इसके लक्षण कोरोना जैसे हैं या अलग हैं। क्या यह भी कोरोना की तरह तेजी से फैलेगा या नहीं। इस पर साइंटिस्ट ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है। लोगों का मानना है कि यह नया स्ट्रेन तेजी से फैलेगा। अभी तक इसके लक्षण गंध की हानि, खांसी, बुखार और ठंड लगना, मतली जैसे देखे गए हैं।


आपको बता दें कि जिन देशों में नया स्ट्रेन पाया गया है। वहां लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिससे इस वायरस को काबू कर लिया जाए। आपको बता दें कि ऐसे में आपको बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। सावधानियां बरतते हुए भी इस नए स्ट्रेन से बचा जा सकता है।




कोरोना के नए स्ट्रेन से इस उम्र के लोगों को है ज्यादा खतरा, जानें इससे जुड़ी तमाम जानकारी कोरोना के नए स्ट्रेन से इस उम्र के लोगों को है ज्यादा खतरा, जानें इससे जुड़ी तमाम जानकारी Reviewed by HealthTak on December 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.