बालों को लंबा करने के लिए Follow करें दादी मां के ये असरदार नुस्खे, परिणाम देखकर हो जाएंगी हैरान

बालों को लंबा करने के लिए Follow करें दादी मां के ये असरदार नुस्खे, परिणाम देखकर हो जाएंगी हैरान (फाइल फोटो)

बालों को लंबा करने के लिए Follow करें दादी मां के ये असरदार नुस्खे, परिणाम देखकर हो जाएंगी हैरान (फाइल फोटो)

हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसके बाल लंबे और घने हो। इसके लिए वे काफी मेहनत भी करती हैं। ऐसे में वो मार्केट से महंगे महंगे प्रोडक्ट लाकर लगाती हैं। जिससे उनको कई तरहका नुकसान भी पहुंचता है। वहीं अगर आप भी अपने बालों की केयर करना चाहती हैं तो आज हम आपकी मदद के लिए आपको दादी मां के कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं। इसे आप हफ्ते में एक बार ट्राई कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

दही और मेहंदी

दही बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इसलिए आप दही को मेहंदी में मिलाकर भी यूज कर सकती हैं। दही बालों के लिए कंडीशनर का काम करता है। इसे आप बालों पर आधे घंटे के लिए लगाएं और फिर बालों को शैम्पू की मदद से अच्छे से धो लें।

सर्दियों में ठंड के कारण बाल बेजान हो जाते हैं। इस कारण बालों में डैंड्रफ और हेयर फॉल होने लगता है। ऐसे में आप चाहें तो नीम हेयर मास्क का यूज कर सकती हैं। इसके लिए आप नीम की पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना लें। फिर इसमें दही मिलाएं। तैयार इस पेस्ट को सिर पर आधे घंटे के लिए लगाएं और बाद बालों को धो लें।

 

 

 

 

from Health,हेल्थ,lifestyle,लाइफस्टाइल,Fashion,फैशन,Relationship,रिलेशनशिप,Travel,यात्रा

 

बालों को लंबा करने के लिए Follow करें दादी मां के ये असरदार नुस्खे, परिणाम देखकर हो जाएंगी हैरान बालों को लंबा करने के लिए Follow करें दादी मां के ये असरदार नुस्खे, परिणाम देखकर हो जाएंगी हैरान Reviewed by HealthTak on December 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.